Tuesday, September 24, 2024
Homeसमाचार विश्लेषणअफगानिस्तान पर सर्वदलीय बैठक की अहम बातें

अफगानिस्तान पर सर्वदलीय बैठक की अहम बातें

अफगानिस्तान संकट पर चर्चा करने के सर्वदलीय बैठक जारी है। इस बैठक में अफगानिस्तान को लेकर भारत की आगे की रणनीति पर चर्चा होगी। इसके अलावा इस बैठक में अफगानिस्तान में भारत के निकासी मिशन और राजधानी काबुल समेत तालिबान के कब्जे वाले शहरों में बिगड़ते हालात पर चर्चा की जाएगी।

बैठक के बाद कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हमने एक महिला अफगान राजनयिक का मुद्दा उठाया जिन्हें डिपोर्ट कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि यह एक गलती थी, ऐसा दोबारा नहीं होगा और वो इस मामले को देखेंगे। 

अफगानिस्तान को लेकर विदेश मंत्री जयशंकर की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक को लेकर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह पूरे देश की समस्या है। हमें लोगों और देश के हितों के लिए मिलकर काम करना होगा। उन्होंने हमसे इंतजार करने और नजर बनाए रखने को लिए कहा है। सभी दलों ने ऐसा ही विचार व्यक्त किया है।

अफगान नागरिकों के लिए ई-वीजा प्रणाली शुरू की गई है। एक सुव्यवस्थित तरीके से अफगानिस्तान से प्रत्यावर्तन और अन्य अनुरोधों के समन्वय के लिए 16 अगस्त को विशेष अफगान सेल की स्थापना की गई थी। कॉल, ईमेल और व्हाट्सएप संदेशों पर अनुरोधों का जवाब देने के लिए 24X7 सेवा दी जा रही है।

अफगानिस्तान पर सर्वदलीय बैठक के बाद विदेश मंत्री डॉ. एस.जयशंकर ने कहा कि 31 पार्टियों के 37 नेता बैठक में मौजूद थे। इस मुद्दे पर सरकार और सब राजनीतिक पार्टियों की एक जैसी राय है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments