Friday, September 20, 2024
Homeटॉप स्टोरीसीएम योगी ने आम बजट पर दी प्रतिक्रिया, बताया यूपी को कैसे...

सीएम योगी ने आम बजट पर दी प्रतिक्रिया, बताया यूपी को कैसे मिलेगा सबसे ज्यादा फायदा

भोजपुरी लाइव/ नई दिल्ली

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए बजट के बाद अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने इस बजट को व्यापक, समावेशी, और देश की आम जनता के विकास को ध्यान में रखते हुए प्रशंसा की। योगी आदित्यनाथ ने बताया कि इस बजट से उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्यों को भी विशेष लाभ होगा, खासकर किसानों और युवाओं के लिए नौकरी प्राप्ति के अवसर बढ़ेंगे। उन्होंने बजट में किए गए उपायों की सराहना करते हुए कहा कि इससे देश के विकास को गति मिलेगी और आम नागरिकों को सुधार का अच्छा लाभ होगा।

सीएम योगी ने कहा कि “केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किया गया 2024-25 का बजट सभी वर्गों में समान रूप से अपनाए जाने वाला है, जो 140 करोड़ देशवासियों की आशाओं, आकांक्षाओं और राष्ट्र के विकास के लक्ष्यों को पूरा करने का संकल्प लेकर आया है।

सीएम योगी ने आगे कहा- आम बजट 2024-25 ‘विकसित भारत-आत्मनिर्भर भारत’ के निर्माण का आर्थिक दस्तावेज है। इसमें अंत्योदय की पावन भावना, विकास की असीम संभावना है। इस आम बजट में अन्नदाता किसानों की समृद्धि के एक लाख 52 हजार करोड़ रुपये कृषि और सहायक उपकरण के लिए, महिला सशक्तिकरण के लिए तीन लाख करोड़ रुपये से अधिक का प्रावधान किया गया है।

मुख्यमंत्री ने इस बारे में कहा कि “उत्तर प्रदेश, देश का सबसे बड़ा राज्य, स्वाभाविक रूप से अपने आधे से अधिक आबादी के लिए लाभदायक होगा। यहां सबसे अधिक किसान निवास करते हैं। युवाओं के लिए लाखों नौकरियां और मध्यम-वर्गीय परिवारों के लिए नए टैक्स स्लैब की घोषणा की गई है, जिसे स्वागत किया जा रहा है।

https://newstrack.com/business/stock-market-closing-huge-fall-in-sensex-and-nifty-during-the-budget-2024-456360

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments